Home Jammu Kashmir Kashmir शाह फैसल और राशिद का गठबंधन, जम्मू-कश्मीर में मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

शाह फैसल और राशिद का गठबंधन, जम्मू-कश्मीर में मिलकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

400
SHARE

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल और पूर्व विधायक इंजिनियर राशिद ने गठबंधन की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि वे जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

मंगलवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फैसल और राशिद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) और अवामी इत्तेहाद पार्टी ने पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट नाम के चुनावी गठबंधन बनाने के लिए हाथ मिलाया है।

राशिद आवामी इत्तेहाद पार्टी के प्रमुख हैं जबकि फैसल ने आईएएस की नौकरी छोड़ जेकेपीएम का गठन किया है। फैसल और राशिद ने बताया कि राज्य में मौजूदा राजनीतिक परिस्थतियों को देखते हुए, आवामी इत्तेहाद पार्टी और जेकेपीएम ने एक चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने और पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट के बैनर तले एकजुट होने का फैसला किया है।

फैसल ने बताया कि गठबंधन करना राज्य में मौजूदा राजनीतिक अनिश्चितता को देखते हुए, राज्य के स्पेशल स्टे्टस को खत्म करने की आशंका और किसी भी प्रकार के विश्वसनीय राजनीतिक विकल्प के अभाव की वजह से जरूरी हो गया है।

राशिद ने कहा कि पीपुल्स युनाइटेड फ्रंट धर्म, क्षेत्र, जाति से ऊपर उठकर राज्य के लोगों को एकजुट करने का पूरा प्रयास करेगा और राज्य के नागरिकों को समान अवसर व सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय मुहैया कराने की कोशिश करेगा।