Home Jammu Kashmir वह दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लहराएगा भारतीय झंडा:...

वह दिन दूर नहीं जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लहराएगा भारतीय झंडा: जितेंद्र सिंह

342
SHARE

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने एक कार्यक्रम में कहा कि बहुत जल्द पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारतीय झंडा लहराएगा। वह दिन दूर नहीं है। जम्मू-कश्मीर में चेनानी-नाशरी सुरंग का नाम बदले जाने को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का कारवां आगे की ओर बढ़ रहा है। वह दिन जल्द आएगा, जिसके लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपनी कुर्बानी दी थी।

पीएम मोदी ने 2017 में इसे राष्ट्र को समर्पित किया था। सुरंग का नाम बदलकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर करने का प्रस्ताव स्वीकार करने का श्रेय जितेंद्र सिंह ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 2017 में नौ किलोमीटर लंबी सुरंग को राष्ट्र को समर्पित किया था जिससे जम्मू और श्रीनगर के बीच दूरी में 31 किलोमीटर की कमी आई लेकिन ‘किन्हीं मजबूरियों’ के कारण इसका नाम मुखर्जी के नाम पर नहीं रखा जा सका था।

बताते चलें कि चेनानी-नाशरी सुरंग का निर्माण 2,600 करोड़ रुपये की लागत से किया गया था। सुरंग यात्रा के समय को दो घंटे तक कम कर देती है और सभी मौसम में जम्मू और उधमपुर से रामबन, बनिहाल और श्रीनगर जाने वाले यात्रियों के लिए एक सुरक्षित मार्ग प्रदान करती है।