Home Jammu Kashmir Jammu लोकसभा चुनाव 2019: भारत की सबसे बड़ी वोटर इलेक्टोरेट श्रृंखला, 35 किलोमीटर...

लोकसभा चुनाव 2019: भारत की सबसे बड़ी वोटर इलेक्टोरेट श्रृंखला, 35 किलोमीटर लंबी होगी वोटर लाइन

657
SHARE

आप लोग चाहे कितने भी गोले बरसा लो, लेकिन हम अपना वोट बिना किसी डर के देंगे। यह संदेश राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लोग पाकिस्तान को देंगे। आज नौशेरा से लेकर सुंदरबनी तक हिंदुस्तान की सबसे बड़ी लाइन ऑफ इलेक्टोरेट बनाई जाएगी। इसमें बार्डर के करीब 19 हजार वोटर अपने हाथों में वोटर स्लिप लिए लाइनों में लगे हुए नजर आएंगे। हिंदुस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है।

नौशेरा के राजल गांव से लेकर सुंदरबनी तक करीब 35 किलोमीटर तक रोड पर वोटर लाइन में नजर आएंगे। इन वोटरों के हाथों में अपनी-अपनी वोटर स्लिप होगी। ऐसा पहली बार हो रहा है कि वोट डालने को लेकर जागरूकता की इतनी बड़ी लंबी लाइन लगाई जा रही हो।

दरअसल, पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की तरफ से नौशेरा में एलओसी पर गोलाबारी की जा रही है। इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। जिला प्रशासन की ओर से एलओसी पर भी पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। जिन पर वोट कराना चुनौती होगी। लेकिन यह अभियान सीमांत वोटरों में जरूर दम भरेगा। ऐसे में एलओसी के पास रहने वाले लोग पाकिस्तान को इस लाइन से संदेश देना चाहते हैं कि वह उनकी गोलाबारी से डरते नहीं हैं।

‘यह भारत की सबसे बड़ी वोटर डालने के प्रति जागरूक करने वाला अभियान होगा। सुबह 7 बजे से ही राजल से लाइन लगना शुरू हो जाएगी। शाम तक यह लाइन सुंदरबनी तक कंप्लीट हो जाएगी।’- अब्दुल खबीर, नोडल आफिसर