Home National राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर गवर्नर पर कसा तंज- ‘मालिक जी बताएं, घाटी...

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर गवर्नर पर कसा तंज- ‘मालिक जी बताएं, घाटी कब आ सकते हैं ?’

574
SHARE

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बीच लगातार बयानबाज़ी जारी है। राहुल गांधी ने अब बिना किसी शर्त के सत्यपाल मलिक का न्योता स्वीकर कर लिया है। राहुल गांधी ने कहा है कि वो जम्मू-कश्मीर आने और वहां के हालात का जायजा लेने वाले राज्यपाल के न्योते को स्वीकार करते हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने कश्मीर में जाने के लिए कुछ शर्तें सामने रखी थीं।
राहुल गाँधी ने हालिया ट्वीट में राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर तंज कसते हुए कहा

डियर मालिक जी, मैंने अपने ट्वीट पर आपके कमजोर जवाब को देखा। मैं कश्मीर में आने और वहां लोगों से मिलने के आपके न्योते को बिना किसी शर्त स्वीकार करता हूं। बताइए मैं कब आ सकता हूं?

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से सत्यपाल मलिक और राहुल गाँधी के बीच बयानबाज़ी जारी है।

इससे पहले सत्‍यपाल मलिक ने बताया,’मैंने उनसे(राहुल गांधी) यहां आने और स्थिति खुद देखने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अपने आने में शर्तें सामने रख दीं- वह प्रतिनिधिमंडल के साथ आना चाहते हैं। इसके बाद उन्हें हिरासत में लिए गए नेताओं से भी मिलना है। यह कैसे संभव हो सकता है? मैंने उन्हें इन शर्तों पर नहीं बुलाया था। इसलिए निमंत्रण वापस लेता हूं। राहुल गांधी सिर्फ राजनीति करने के लिए जम्‍मू-कश्‍मीर आना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते में 10 टीवी चैनल वहां पहुंचे हैं और राहुल को उनसे बात करके हालात के बारे में पता करना चाहिए और जानकारी बढ़ानी चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बयानबाज़ी राहुल गांधी के शनिवार को दिए गए बयान से शुरू हुआ था जिसमें राहुल गाँधी ने कहा कि कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है। राहुल गांधी के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा था कि मैं राहुल गांधी को एक विमान भेजता हूं, वे यहां आएं और खुद हालात को देखें।