Home Jammu Kashmir Jammu यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के आइएएस पति अतहर आमिर तलाक की अर्जी...

यूपीएससी टॉपर टीना डाबी के आइएएस पति अतहर आमिर तलाक की अर्जी पेश करने के बाद अब जाएंगे गृह प्रदेश

285
SHARE

Tina Dabi: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)-2015 की टॉपर रही आइएएस अधिकारी टीना डाबी के पति आइएएस अधिकारी और जयपुर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अतहर आमिर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर अपने गृह प्रदेश जम्मू-कश्मीर जाएंगे। केंद्रीय कार्मिक व प्रशिक्षण मंत्रालय ने अतहर आमिर के प्रतिनियुक्ति पर जाने के आवेदन को हरी झंडी दे दी। इस संबंध में पांच फरवरी को अधिकारिक आदेश जारी किए गए हैं। अब राजस्थान सरकार इन्हें रिलीव करेगी। उल्लेखनीय है कि यूपीएससी परीक्षा में टीना डाबी ने टॉप किया था, वहीं अतहर आमिर दूसरे नंबर पर रहे थे। दोनों को राजस्थान कैडर ही मिला था। यूपीएससी पास करने के बाद दोनों ने साल, 2018 में विवाह किया था। इनका विवाह काफी चर्चित रहा था, लेकिन पिछले साल भीलवाड़ा में उपखंड अधिकारी पद पर तैनात रहते हुए दोनों के बीच विवाद हुआ और आपसी सहमति से 22 नवंबर, 2020 को पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी पेश की थी।

जयपुर के पारिवारिक न्यायालय में यह अर्जी पेश की गई थी। इसी बीच, अतहर आमिर ने अपने गृह प्रदेश जम्मू-कश्मीर जाने के लिए आवेदन कर दिया था, जिसे केंद्रीय कार्मिक व प्रशिक्षण मंत्रालय ने स्वीकार करते हुए अनुमि दे दी। टीना डाबी वर्तमान में शासन सचिवालय में वित्त विभाग मे संयुक्त शासन सचिव पद पर तैनात हैं।

गौरतलब है कि 2015 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर-उल-शफी खान को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने बाद में शादी कर ली। लोगों का कहना है कि भले ही अतहर 2015 में यूपीएससी टॉप करने में पीछे रह गए हो, लेकिन दिल जीतने में वे टॉप पर रहे हैं। 2015 में आइएएस की परीक्षा में सफल होने के बाद जब दोनों नार्थ ब्लॉक में पर्सनल और ट्रेनिंग विभाग के सम्मान समारोह में मिले थे तो आमिर पहली नजर में ही टीना को दिल दे चुके थे। टीना ने कहा था कि हम लोग सुबह कार्यक्रम में मिले थे और शाम को आमिर उनसे मिलने पहुंच गया था। वह पहली नजर में प्यार था। टीना ने कहा था कि आमिर बहुत ही अच्छे इंसान हैं। 2016 में टीना ने सोशल साइट पर आमिर के साथ शादी करने की बात कही थी।