Home Jammu Kashmir Jammu मचैल यात्रा आज से शुरू, प्रशासन की तरफ से व्यवस्था पूरी, पांच...

मचैल यात्रा आज से शुरू, प्रशासन की तरफ से व्यवस्था पूरी, पांच सितंबर को होगी खत्म

595
SHARE

मचैल माता की यात्रा आज से शुरू हो रही है। जिला प्रशासन ने बैठक कर संबधित विभागों पीएचई, पीडब्लूडी, बिजली, यातायात, चिकित्सा, पुलिस समेत अन्य को इस यात्रा की व्यवस्था के बारे में पहले ही जिम्मेदारी सौंप दी है।
प्रशासन की तरफ से ठाठरी से मचैल तक की सुरक्षा व्यवस्था को पुलिस के हवाले किया है। इसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना के जवान तैनात रहेंगे। जिला प्रशासन की तरफ से ठाठरी से लेकर मचैल तक कई जगहों पर निशुल्क लंगरों के लिए स्वीकृति दी है। कुछ जगहों पर 25 से ही लंगर शुरू हो रहे हैं।

जिला विकास आयुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि मचैल यात्रा के लिए पूरी तैयारी की गई है। चिकित्सा विभाग से लेकर पीडब्लूडी तक हर विभाग की जिम्मेदारी तक की गई है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। यात्रा के दौरान रात के समय किसी भी यात्री को आगे जाने की अनुमति नहीं है। किश्तवाड़ से गुलाबगढ़ तक वाहन नहीं चलाया जा सकता।

हर पड़ाव पर चिकित्सा की सुविधा रखी जाएगी। भवन में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। औपचारिकता पूरी करने के बाद ही मंदिर के कपाट खुलेंगे। बुधवार रात भर मंदिर परिसर में जगराता हुआ। एसएसपी शक्ति कुमार पाठक ने बताया कि यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जम्मू से लेकर मचैल तक कई पुलिस अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।

एआरटीओ नीरज शर्मा से बताया कि सरकार की तरफ से जो भी किराया तय किया गया है। उसे से लिया जाएगा। उन्होंने कहा ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर जांच जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा को लेकर पाडर में भी वाहन चालकों को जागरूक किया गया है। चिशोती गांव के पास नदी पर बने पुल की हालत जर्जर देखते हुए उसे ठीक करवा दिया गया है।