Home National भारत में 5000 करोड़ की हेरोइन लाने वाले गिरोह का है तालिबानी...

भारत में 5000 करोड़ की हेरोइन लाने वाले गिरोह का है तालिबानी कनेक्शन, ऐसे हुआ भंडाफोड़

445
SHARE

120 दिन तक चले लंबे ऑपरेशन के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बड़े ड्रग गिरोह का पर्दाफाश किया है जो तालिबानी नेताओं और उनके पाकिस्तानी आकाओं द्वारा संभाला जाता है। यह सफलता पुलिस को तब मिली जब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 600 करोड़ की 150 किलो हेरोइन के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया।
पुलिस के मुताबिक आरोपी अफगानिस्तान में हेरोइन को केमिकल में डालकर उसका घोल बना लेते थे। इसके बाद घोल में जूट की बोरी डाल देते थे, बोरी पूरे घोल को सोख लेती थी। इसके बाद आरोपी इस बोरी में हींग आदि मसाला भारत भेजते थे। मसाला होने की वजह से हेरोइन की गंध किसी को नहीं आती थी।

बोरी से मसाला निकलने के बाद आरोपी बोरी को जामिया नगर स्थित यूनिट में ले जाकर विशेष तरीके के केमिकल में डालते थे। केमिकल फिर से हेरोइन को सोख लेता था। फिर इस घोल को दूसरे केमिकल डालकर सुखाते थे। इसके बाद हेरोइन फिर से बन जाती थी।

एक अनुमान के अनुसार यह गिरोह अब तक भारत में 5000 करोड़ की हेरोइन भेज चुका है। स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने बताया कि एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण की टीम को पिछले कुछ महीनों से सूचना मिल रही थी कि जामिया नगर इलाके से रात बारह बजे के बाद लग्जरी कारों का एक काफिला निकालता है।