Home Jammu Kashmir Kashmir भाजपा जम्मू का सदस्यता अभियान 6 जुलाई से, 17 लाख सदस्य बनाने...

भाजपा जम्मू का सदस्यता अभियान 6 जुलाई से, 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य

371
SHARE

जम्मू-कश्मीर में भाजपा का सदस्यता अभियान छह जुलाई को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर शुरू हो जाएगा। गौर करने की बात यह है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर में भाजपा को कुल मिलाकर 16 लाख 48 हजार 41 वोट पड़े।
यानी 46.4 फीसदी वोट शेयर रहा। इस बार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सदस्यता अभियान में 17 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य प्रदेश भाजपा को दिया है। वर्तमान में भाजपा के राज्य में करीब पांच लाख सदस्य हैं।

12 लाख नए सदस्य बनाना प्रदेश भाजपा के लिए चुनौती से कम नहीं है। हालांकि पार्टी नेता विश्वास जता रहे हैं कि केंद्रीय नेतृत्व से मिले लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा।

असल में केंद्रीय नेतृत्व ने राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश भाजपा को 17 लाख सदस्य बनाने का बड़ा लक्ष्य दिया है ताकि पार्टी अगर इस लक्ष्य के आसपास पहुंच गई तो उसे विधानसभा चुनाव में काफी मदद मिल सकती है।

हालांकि भाजपा का मुख्य जनाधार जम्मू संभाग और लद्दाख संभाग में ही है। इन दोनों संभागों में लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तीनों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने बताया कि सदस्यता अभियान का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। इसके लिए विभिन्न कमेटियों का गठन कर लिया गया है।