Home Jammu Kashmir Jammu बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए पहला जत्था जम्मू से रवाना होकर...

बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए पहला जत्था जम्मू से रवाना होकर पहुंचा उधमपुर, हुआ भव्य स्वागत

475
SHARE

बम-बम भोले के जयघोष के साथ रविवार को आधार शिविर भगवती नगर जम्मू से अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना हो गया। जत्थे में पारंपरिक पहलगाम और बालटाल रूट के यात्री शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एसपी मलिक के सलाहकार केके शर्मा ने इस जत्थे को झंडी दिखाकर पवित्र गुफा की ओर रवाना किया।

उधर सुबह 9 बजे यात्रियों का जत्था उधमपुर के टिकरी पहुंचा। यहां श्रद्धालुओं का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश को छोड़कर अन्य जगह पर मौसम साफ रहेगा। इससे शिव भक्तों को दिक्कत नहीं होगी। शनिवार देर शाम तक आधार शिविर कटड़ा तीर्थ यात्रियों से खचाखच भर गया था।

अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। यात्रा रूट पर निर्धारित स्थानों पर भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। जत्थे के दौरान आम वाहनों की आवाजाही रोकी जाएगी। आधार शिविर से तड़के चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच जत्थे को रवाना किया गया।

यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। उनका कहना है कि विकट परिस्थितियां भी उन्हें बाबा बर्फानी तक पहुंचने से रोक नहीं सकती हैं। इस साल एक जुलाई से शुरू होकर यात्रा 15 अगस्त श्रावण पूर्णिमा (रक्षा बंधन) के दिन संपन्न होगी।