Home Jammu Kashmir Kashmir बकरीद 2019: जम्मू में जमकर हो रही है बकरों की खरीदारी, कुछ...

बकरीद 2019: जम्मू में जमकर हो रही है बकरों की खरीदारी, कुछ ऐसा है नजारा

515
SHARE

बकरीद पर्व को लेकर शहर की ईदगाह और मस्जिदों के आसपास सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त की जा रही है। इसके साथ ही प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा केे प्रबंधों को भी पुख्ता किया जा रहा है। शहर के रेजीडेंसी रोड पर प्रमुख ईदगाह पर भी तैयारियां जोरों पर हैं। बकरीद को लेकर बकरों की खरीददारी की जाती है।
शनिवार को बठिंडी चौक पर बकरों की खरीदारी बड़े पैमाने पर हुई। शहर के आसपास के गांवों से लोग बकरों को बेचने आए। इनकी कीमत दस से बीस हजार के बीच रही। इस पर बकरों की कुर्बानी दी जाती है।
बैठने और नमाज अता करने के लिए विशेष रूप से सफाई कराई जा रही

ईदगाह में नमाजियाें के बैठने और नमाज अता करने के लिए विशेष रूप से सफाई कराई जा रही है। ईदगाह में ईद के दिन हजारों की संख्या में लोग नमाज अता करने पहुंचते हैं। सोमवार को देश भर की तरह शहर में भी बकरीद का त्योहार हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया जाएगा।

रेजीडेंसी रोड स्थित ईदगाह, तालाब खटीका, बठिंडी, छन्नी हिम्मत, सहित शहर की विभिन्न मस्जिदों में तैयारियां चल रही हैं। मस्जिदों और ईदगाहों में साफ-सफाई के साथ सुरक्षा के प्रबंध किए जा रहे हैं। रेजीडेंसी रोड स्थित ईदगाह में नमाजियों के कतार बंद प्रवेश की भी व्यवस्था की जा रही है। बकरीद से पहले सभी प्रकार की व्यवस्थाआें को समय रहते पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।