Home Jammu Kashmir फीस न चुकाने पर चैंबर अलाटमेंट कमेटी करेगी वकीलों पर कार्रवाई

फीस न चुकाने पर चैंबर अलाटमेंट कमेटी करेगी वकीलों पर कार्रवाई

338
SHARE

हाईकोर्ट जम्मू विंग में प्रैक्टिस करने वाले सौ से ज्यादा वकीलों को चैंबर फीस न चुकाने पर नोटिस जारी किए गए हैं। रजिस्ट्रार ज्यूडिशियल ने इन वकीलों को तीन हफ्तों तक फीस जमा करने की मोहलत दी है। इन वकीलों को अगस्त महीने में भी नोटिस दिया गया था, लेकिन किसी ने फीस नहीं चुकाई है। रजिस्ट्रार की ओर से अब चेताया गया है कि फीस न चुकाने पर चैंबर अलाटमेंट कमेटी कार्रवाई करेगी।

जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में 36 वकील ऐसे हैं, जिनकी पूरी फीस ही लंबित है। इसके अलावा 70 से अधिक ऐसे वकील हैं, जिनकी बकाया फीस काफी अधिक है। रजिस्ट्रार की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि चैंबर फीस न चुकाने वाले वकीलों को पहले भी कई नोटिस जारी हो चुके हैं। इससे पूर्व 6 अगस्त को पिछला नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वकीलों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है।

अब चैंबर अलाट करने वाली कमेटी की ओर से वकीलों को 23 सितंबर को नोटिस दिया गया है। इसमें तीन हफ्तों के भीतर बकाया फीस जमा कराने को कहा गया है। इस नोटिस की मियाद खत्म होने तक यदि फीस नहीं चुकाई जाती है तो चैंबर अलाटमेंट कमेटी इस पर कार्रवाई करेगी।

जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में चैंबर के लिए वकीलों में मारामारी रहती है। वकीलों की कोशिश होती है कि उनका हाईकोर्ट में अपना चैंबर हो। इसलिए वकीलों की तरफ से चैंबर लेने की होड़ रहती है। लेकिन अब कमेटी की तरफ से कई वकीलों से चैंबर छीना जा सकता है। जिन लोगों की फीस बकाया है, उनके पास सिर्फ तीन हफ्तों का ही वक्त है।