Home National फारूक, उमर और मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए दुआ करता हूं:...

फारूक, उमर और मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए दुआ करता हूं: राजनाथ सिंह

423
SHARE

जम्मु-कश्मीर से दफा 370 खत्म कर देने और रियासत की तश्कीले नो के बाद से ही नज़र बंद तीन साबिक वुज़राए आला की रिहाई को लेकर मरकज़ीर वज़ीरे दिफ़ा ने कहा है कि मैं उनकी जल्द रिहाई के लिए दुआ करता हूं और उम्मीद कर रहे हैं कि वे कश्मीर में हालात को सामान्य बनाने में तआवु करेंगे.

सनीचर को वज़ीरे दिफ़ा राजनाथ सिंह ने कहा, “कश्मीर पुरअमन रहा है. हालात में तेज़ी से सुधार हो रहा है. सुधार के साथ-साथ इन फैसलों (नजरबंदी से राजनेताओं की रिहाई) को भी हत्मी शक्ल दी जाएगी. हुकूमत ने किसी पर भी ज़ुल्म नहीं किया है.” हुकूमत के फैसले का बचाव करते हुए राजनाथ ने कहा कि कश्मीर के मफाद में कुछ कदम उठाए गए हैं. जिनका इस्तकबाल हर किसी को करना चाहिए. सिंह ने मज़ीद कहा कि फारूक़ उमर व मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए हम करेंगे और मैं यह भी दुआ करता हूं कि जब वह बाहर आएं तो कश्मीर के हालात को सुधारने में अपना तआवुन देंगे.

बता दें कि एहतियात के तौर पर जम्मू-कश्मीर के तीन साबिक वुज़राए आला नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) से महबूबा मुफ्ती समेत दर्जनों सियासी लीडरान को नज़रबंद कर दिया गया था. हालांकि इसके बाद से ज्यादातर लीडरों को रिहा कर दिया गया है, लेकिन तीनों साबिक वुज़राए आला और एक कई लीडरान को अभी भी नज़रबंद रखा गया है. हुकूमत ने फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा को भड़काऊ बयान बाज़ी का हवाला देते हुए PSA के तहत हिरासत में लिया गया था.