Home Jammu Kashmir पी एम नरेंद्र मोदी ने जवानों संग दिवाली की शोभा बढ़ाई, कहा...

पी एम नरेंद्र मोदी ने जवानों संग दिवाली की शोभा बढ़ाई, कहा आप लोग मेरे परिवार हैं

410
SHARE

देश में कल दिवाली की धूम रही और वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के अवसर पर राजोरी ज़िले में तैनात जवानों के बीच पहुंचकर दिवाली मनाई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जवानों के शौर्य और पराक्रम की सराहना करने के साथ ही दिवाली के पर्व पर शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत सारे बोर्डर इलाके हैं लेकिन यह अनूठा है। युद्ध हो, विद्रोह हो, घुसपैठ हो – इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है और यह हर बार सामने आया है। यह इलाका है जो कभी नहीं हारा है। यह न केवल विजयी है, बल्कि अजेय भी है। उन्होंने कहा कि यह एक परंपरा है कि लोग अपने परिवार के साथ दिवाली मनाते हैं। मैंने भी अपने परिवार के साथ इसे मनाने का फैसला किया। इसलिए मैं यहां आया हूं। आप लोग मेरे परिवार हैं।

राजौरी से लौटते वक्त पीएम मोदी पठानकोट एयरबेस पहुंचे और एयर वॉरियर व अन्य कर्मियों संग दिवाली मनाई। पीएम मोदी ने पठानकोट एयरबेस में लड़ाकू विमानों का भी जायजा लिया।

यह पहला अवसर नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के जवानों के साथ दिवाली व अन्य कोई त्योहार मनाया हो। इससे पहले साल 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के पास बर्फीली घाटी में सेना और आईटीबीपी जवानों के साथ त्योहार मनाया था। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने जवानों के साथ सियाचिन में दिवाली मनाई थी।