Home National पीएम मोदी बोले, तीन-तीन जंग हार चुके पाक को हराने में हमें...

पीएम मोदी बोले, तीन-तीन जंग हार चुके पाक को हराने में हमें 10 दिन भी नहीं लगेंगे

267
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज विश्व में हमारे देश की पहचान, युवा देश के रूप में है। देश के 65 प्रतिशत से ज्यादा लोग 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस स्थिति को मेरे आज का युवा भारत, मेरे भारत का युवा, स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है। वो छटपटा रहा है कि स्वतंत्रता के इतने साल हो गए, चीजें कब तक ऐसे ही चलती रहेंगी? कब तक हम पुरानी कमजोरियां को पकड़कर बैठे रहेंगे।
65 प्रतिशत भारतीय 35 वर्ष से कम उम्र के हैं
रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘एनसीसी देश के युवाओं को ऊर्जा, अनुशासन, भक्ति और इस तरह की भावनाओं के लिए प्रेरित करता है। ये भावनाएं सीधे देश के विकास से जुड़ी हैं। कोई भी देश किसी को नहीं रोक सकता अगर उसके युवाओं में ये सब भावनाएं हैं। 65 प्रतिशत भारतीय 35 वर्ष से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए।’
उन्होंने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ़ इच्छाशक्ति हो, निष्ठा हो, लगन हो, उस देश का तेज गति से विकास कोई नहीं रोक सकता। भारत का युवा कोई बदलाव न होता देख छटपटा रहा है। वह परिवर्तन चाहता है। जो आजादी के बाद से 70 वर्षों में नहीं हुआ है।
पाकिस्तान को हराने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे
बिना नाम लिए पाकिस्तान पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश को हराने में हमें 10 दिन भी नहीं लगेंगे। पड़ोसी देश तीन बार युद्ध हार चुका है। वह प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। क्या हम अपने युवाओं को ऐसा देश सौंप सकते हैं जहां आतंकवाद की समस्या थी?