Home National पीएम मोदी बोले, ट्रंप के स्वागत को भारत तैयार, अहमदाबाद में ऐतिहासिक...

पीएम मोदी बोले, ट्रंप के स्वागत को भारत तैयार, अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी शुरुआत

445
SHARE

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के भारत आने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत ट्रंप के स्वागत को तैयार हैं। पीएम ने एक विडियो शेयर भी शेयर किया है जिसमें गुजरात और वहां बसे देश के अन्य हिस्सों के लोग ट्रंप के दौरे को लेकर उत्साहित दिख रहे हैं। उधर, ट्रंप भी भारत के दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं और पिछले कुछ दिनों में उन्होंने कई बार अपने आगामी दौरे की चर्चा की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘भारत डॉनल्ड ट्रंप के स्वागत को तैयार है। यह सम्मान की बात है कि वे कल हमारे साथ होंगे, शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।’
पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के एक ट्वीट को साझा किया है। इस विडियों में दिखाया गया है कि लोग ट्रंप के दौरे को लेकर बेहद उत्सुक हैं और इसे भारत और अमेरिका के लिए ऐतिहासिक बताते हैं। कोई ट्रंप को स्टैचू ऑफ यूनिटी जाने की सलाह दे रहा है तो कोई उन्हें गुजराती व्यंजन खिलाना चाहता है। इसमें ट्रंप के लिए सजे अहमदाबाद को दिखाया गया है और पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच दोस्ती की झलक भी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की सोमवार को अहमदाबाद यात्रा के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए गुजरात का यह शहर तैयार है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वह रोड शो करेंगे और यहां के क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे। अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां अमेरिकी राष्ट्रपति की शहर की यात्रा को देखते हुए तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं।

साबरमती आश्रम के अधिकारियों ने बताया कि अपने रोड शो के दौरान ट्रंप के आश्रम के दौरे को लेकर अनिश्चितता के बावजूद मोदी के साथ उनके आगमन की संभावना को देखते हुए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। यहां महात्मा गांधी के प्रवास के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम में साबरमती आश्रम मुख्य केंद्र था। योजना के मुताबिक अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचने पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया जाएगा, जहां से मोदी और ट्रंप 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे।