Home National पान की दुकान से भी खराब है इंडिगो का प्रबंधन, प्रमोटर गंगवाल...

पान की दुकान से भी खराब है इंडिगो का प्रबंधन, प्रमोटर गंगवाल ने लिखी चिठ्ठी

379
SHARE

देश की प्रमुख लो कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो के मालिकों के बीच विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कंपनी के तीन में से एक प्रमोटर राकेश गंगवाल ने सेबी को पत्र लिखकर कहा कि मौजूदा प्रबंधन को पान की दुकान से भी खराब है। इस बीच बुधवार को कंपनी के शेयरों में 19 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।
शेयर गिरा, बाद में हुई रिकवरी
इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो) का शेयर 19 फीसदी लुढ़क गया। हालांकि, निचले स्तर से करीब 7 फीसदी की रिकवरी हो गई। एयरलाइन के प्रमोटरों का विवाद सामने आने के बाद शेयर में बिकवाली तेज हो गई। प्रमोटर राकेश गंगवाल ने राहुल भाटिया पर गड़बड़ियों के आरोप लगाते हुए सेबी के शिकायत की है। सेबी ने इंडिगो के बोर्ड से जवाब मांगा है। एयरलाइन ने मंगलवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी थी।
19 जुलाई तक मांगा जवाब
इंडिगो में कथित विनियमतताओं की एक प्रवर्तक की शिकायत की जांच के क्रम में बाजार नियामक सेबी ने एयरलाइन की सूचीबद्ध मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन से 19 जुलाई तक विवरण देने को कहा है। इंटरग्लोब एविएशन ने मंगलवार को शेयर बाजार को जानकारी दी कि उसके एक प्रवर्तक राकेश गंगवाल ने उनके शिकायतों के निपटारे के लिए केंद्रीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से हस्तक्षेप का आग्रह किया है। इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि उसके निदेशक मंडल को गंगवाल की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है।