Home Jammu Kashmir नौशहरा सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

नौशहरा सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

415
SHARE

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में मात्र चीन का समर्थन हासिल करने और रूस, फ्रांस, अमेरिका व ब्रिटेन द्वारा औकात दिखाए जाने पर भिखमंगा व कंगाल पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। विश्व के ज़्यादातर देशों द्वारा दुत्कारे जाने और फज़ीहत करवाने से पाकिस्तान की बौखलाहट अब खुलकर सामने आ रही है और उसने एलओसी पर लगातार गोलाबारी का सिलसिला शुरू कर दिया है जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

आज सुबह से ही पाकिस्तान की ओर से राजोरी के नौशहरा सेक्टर में लगातार शेलिंग और गोलाबारी की गयी जिसका भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया। वहीँ इस भारी शेलिंग और गोलाबारी में एक सेना का जवान जख्मी हो गया।

सूत्रों ने बताया कि घायल जवान संदीप थापा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान वह वीरगति को प्राप्त हुए। शहीद संदीप थापा देहरादून के रहने वाले थे। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचाया जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान ने आज ज़िला राजोरी के नौशहरा सेक्टर के रुमलीधारा और कलसियां इलाकें में सीज़फायर समझौते की धज्जियां उड़ाते हुए भारी गोलाबारी की और भारत की सैन्य चैकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को भी जमकर निशाना बनाया। पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान की मक्कारी और ढ़ीठ रवैए का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अभी वीरवार को ही उसके द्वारा किए गए सीज़फायर के उल्लंघन पर पलटवार करते हुए भारत ने उसके दर्जनों सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था।