Home Jammu Kashmir Jammu दरबार मूव की तैयारियां तेज, चार नवंबर को जम्मू आएगा दरबार

दरबार मूव की तैयारियां तेज, चार नवंबर को जम्मू आएगा दरबार

369
SHARE

जम्मू-कश्मीर में दरबार मूव की तैयारियां तेज हो गई हैं। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में 25 अक्तूबर को बंद दरबार शीतकालीन राजधानी जम्मू में 4 नवंबर को खुलेगा। सामान्य प्रशासनिक विभाग के आदेश में सप्ताह में पांच दिन चलने वाले कार्यालय 25 अक्तूबर और छह दिन चलने वाले कार्यालय 26 अक्तूबर को बंद होंगे। सभी विभाग आखिरी दिन रिकार्ड इकट्ठा करेंगे। 21 अक्तूबर को एडवांस पार्टियां रवाना होंगी।

विभाग सुनिश्चित करेंगे कि रिकार्ड के बॉक्स ठीक तरीके से बंद किए जाएं और उनकी चाबियां एडवांस पार्टी तक जम्मू में पहुंचाई जाएं। एक गजटेड और 4-5 नान गजटेड कर्मी जम्मू में रिकार्ड हासिल करेंगे। जेकेएसआरटीसी जम्मू के कर्मियों के लिए 26-27 अक्तूबर तथा कश्मीरी कर्मियों के लिए 2-3 नवंबर को बसें उपलब्ध कराएगा।

एसआरटीसी की ओर से 18 अक्तूबर को सिविल सचिवालय व एसआरटीसी काउंटरों पर बसों की एडवांस बुकिंग की जाएगी। एसआरटीसी रिकार्ड लाने के लिए ट्रक भी उपलब्ध कराएगी। 27 अक्तूबर को कानवाई में जम्मू के लिए ट्रक भेजे जाएंगे।

श्रीनगर के कर्मियों को श्रीनगर में राशन कार्ड सरेंडर कराने होंगे, जिसमें उन्हें सरेंडर प्रमाणपत्र दिया जाएगा। मूव पर विशेष टीए के तौर पर प्रत्येक कर्मी को 15000 रुपये दिए जाएंगे। कर्मियों को 21 अक्तूबर को एडवांस वेतन दिया जाएगा। जम्मू में कार्यालय खुलने का समय सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगा।