Home Jammu Kashmir तीन और अमरनाथ यात्रियों की मौत

तीन और अमरनाथ यात्रियों की मौत

380
SHARE

कश्मीर के हिमालय पर स्थित अमरनाथ गुफा के बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जारी तीर्थयात्रा के दौरान स्वास्थ्य कारणों से तीन और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई जो पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश के निवासी थे।

यात्रा अधिकारी ने सोमवार को यूनिवार्ता को बताया कि पंजाब के लुधियान निवासी मोहन लाल शर्मा के पुत्र डिंपल शर्मा (52) को अमरनाथ गुफा के समीप दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उन्हें तुरंत नजदीक के एक चिकित्सा शिविर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि इस बीच राजस्थान के डोलबाटा अजमेर के निवासी महिंदर चौहान की पत्नी सुंदर देवी (63) को गंदेरबल जिले में बलटाल आधार शिविर में दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद चिकित्सा शिविर में डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस बीच, बलटाल जाने के दौरान मध्य प्रदेश के गंगाश्यार निवासी अजय मालवीय बीमार पड़ गये जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। श्री मालवीय की मौत के वास्तविक कारण का पता लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी यात्रा के दौरान कुछ तीर्थयात्रियों की मौत हो चुकी है जो विभिन्न राज्यों के निवासी थे। यात्रा के दौरान रविवार को भी तड़के राजस्थान के एक तीर्थयात्री की मौत हो गयी। राजस्थान के अजमेर निवासी सुंदरी देवी चौहान (63) का आज तड़के चार बजे बालटाल शिविर अस्पताल में मृत्यु हो गयी। उनकी मौत के कारण का अबतक पता नहीं चल सका है।