Home Jammu Kashmir डाउनटाउन में सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई...

डाउनटाउन में सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

358
SHARE

श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया। आतंकियों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब जवान गश्त के लिए इलाके में निकले थे। हालांकि इस हमले में किसी भी जवान या नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं है। हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

वहीँ ,पंजाब में पाकिस्तान से ड्रोन के ज़रिेए हथियार उतारने और जैश-ए-मोहम्मद की धमकियों के बाद श्रीनगर के महत्वपूर्ण इलाकों और आसपास सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। शहर के आसपास नए बंकर भी बनाए गए हैं। पुलिस कर्मियों को जम्मू क्षेत्र के संभावित घुसपैठ वाले इलाकों में सुरक्षा चौकियों की संख्या बढ़ाने और रात्रि गश्त तेज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सैन्य शिविरों, पुलिस स्टेशनों, अस्पतालों और श्रीनगर हवाई अड्डे के अलावा विशेष रूप से उन स्थानों, जहां पूर्व में आतंकी हमले हो चुके हैं, उनके आसपास बंकर बढ़ा दिए गए हैं। यह कार्रवाई राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दौरे में दो दिन लगातार चली बैठकों के बाद की गई है।

बैठकों में आशंका जताई गई थी कि पाकिस्तान समर्थक आतंकी संगठन सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया रिपोर्ट मिली हैं कि आतंकी घाटी के साथ-साथ श्रीनगर के कुछ हिस्सों में खुलेआम घूम रहे हैं। इसके बाद नए बंकर ऐसे स्थानों पर बनाए गए हैं, जहां से शहर में प्रवेश व निकासी करने वालों पर नजर रखी जा सके।