Home National जो कश्मीरियों के साथ हुआ वो एक दिन हम सबके साथ होगा:...

जो कश्मीरियों के साथ हुआ वो एक दिन हम सबके साथ होगा: अखिलेश यादव

318
SHARE
Bhopal: Samajwadi Party chief and UP former CM Akhilesh Yadav addresses a press conference, in Bhopal on Thursday, July 19, 2018. (PTI Photo) (PTI7_19_2018_000042A)

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद जम्मू—कश्मीर के सूरत-ए-हाल पर चिंता जाहिर करते हुए सोमवार को कहा कि आज जो कश्मीरियों के साथ हुआ है, वह कल हम सबके साथ होगा।अखिलेश ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अनुच्छेद 370 से जुड़े एक सवाल पर कहा ”आज 20 दिन से ज्यादा हो गये, लोग घरों में कैद हैं। पत्रकार हमें बताएं कि आखिर वहां क्या हो रहा है? सरकार का इतना ही अच्छा फैसला था तो उसने इसे लेने से पहले लोगों से क्यों नहीं पूछा?”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कश्मीर के सूरत-ए-हाल को लेकर तंज करते हुए कहा ”अनुच्छेद 370 हटाने का मुद्दा भाजपा के घोषणापत्र में था। क्या (इसे हटाने को लेकर) वहां के लोगों में वही खुशी है जो उन्होंने सड़कों पर मनायी। जो उनके साथ हुआ है वह कल हमारे—आपके साथ भी होगा।” गौरतलब है कि आजमगढ़ से सांसद अखिलेश ने अनुच्छेद 370 हटाये जाने के औचित्य पर लोकसभा में भी सवाल उठाये थे।