Home Jammu Kashmir जैश के तीन आतंकियों का पुलिस रिमांड छह दिन और बढ़ा, स्थानीय...

जैश के तीन आतंकियों का पुलिस रिमांड छह दिन और बढ़ा, स्थानीय लोगों से भी पूछताछ

265
SHARE

राज्य में हथियारों की खेप के साथ दाखिल होते पकड़े गए जैश के तीन आतंकियों का पुलिस रिमांड छह दिन और बढ़ गया है। बुधवार सुबह तीनों को पुलिस और एसओजी की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच ज़िला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया। मामले में चल रही जांच और उसके बाद धरपकड़ का हवाला देकर पुलिस ने कोर्ट से छह दिन रिमांड दिए जाने की अर्जी दी, जिसे स्वीकार कर लिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आतंकियों से सात दिन की पूछताछ के दौरान कठुआ पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। दिल्ली, पंजाब और कश्मीर में पहुंची विशेष टीमें भी जांच को जारी रखे हुए हैं।

आतंकियों की निशानदेही पर पुलिस हथियार सप्लाई करने के मॉडयूल के साथ-साथ कश्मीर में आतंकियों के मददगारों का नेटवर्क भी ध्वस्त करना चाहती है। यही वजह है कि पुलिस ने कोर्ट से छह दिन की रिमांड और मांगी थी।

इससे पहले मंगलवार को पकड़े गए जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों के मामले में दो गवाहों के बयान कोर्ट में दर्ज करवाए गए थे। पुलिस की दिल्ली और पंजाब में गई टीमें भी वहां की सुरक्षा एजेंसियों के साथ संदिग्धों की तलाश में जुटी हैं। पंजाब में भी खुफिया एजेंसियां और पुलिस टीमें लगातार ट्रक तक हथियार पहुंचाने वालों और उनके वाहन की तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि लखनपुर में पकड़े गए तीन आतंकियों में से एक पाकिस्तान में बैठे हैंडलर के लगातार संपर्क में था। पंजाब के बटाला के नजदीक ट्रक में हथियार लोड किए गए, जिन्हें सप्लाई किए जाने के लिए इन आतंकियों को मोटी रकम दिए जाने का सौदा तय हुआ था। सूत्रों के अनुसार इस मामले में कश्मीर से कुछ लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ चल रही है।