Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यातायात फिर हुआ ठप्प डिगडोल में गिरी पस्सियां, रास्ते...

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर यातायात फिर हुआ ठप्प डिगडोल में गिरी पस्सियां, रास्ते में फंसीं कई गाड़ियां सड़ने लगा ट्रकों में लदा माल, चालक व व्यापारी परेशान

526
SHARE

शुक्रवार को करीब 50 घंटों के बाद खुला जम्मू-श्रीनगर हाईवे आज फिर से बंद हो गया है। डिगडोल इलाके में फिर से पस्सियां गिरने से हाईवे पर यातायात रोक दिया गया है। डिगडोल में पस्सियां गिरने से बुधवार को बंद हुए हाईवे पर हज़ारों गाड़ियां फंस गईं थीं जिन्हें वहां से सिलसिलेवार ढ़ंग से निकालने की मुहिम शुक्रवार शाम को शुरू कर दी गई थी, लेकिन आज एक बार फिर पस्सियां गिरने से यह अभियान रोक दिया गया।

आज हालांकि, न तो जम्मू से श्रीनगर और न ही श्रीनगर से जम्मू की ओर किसी गाड़ी को आगे बढ़ने की इजाज़त दी गई थी। हाईवे के लिए रख-रखाव के लिए ज़िम्मेदार एजेंसी का अमला हालांकि, दिन-रात मलबा हटाने में जुटा हुआ है, लेकिन पहाड़ों से बार-बार गिर रहा मलबा इस अभियान में बाधा डाल रहा है।

हाईवे लगातार बाधित रहने से कश्मीर घाटी की ओर ज़रूरी रसद नहीं पहुंच पा रही है क्योंकि जम्मू से लेकर उधमपुर तक हज़ारों ट्रकों व टैंकरों को रास्ते में ही रोक दिया गया है। ट्रकों में लदी सब्ज़ियां व फल-फ्रूट सड़ चुका है जिससे ट्रक चालक तो परेशान हैं ही, व्यापारियों को भी भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।