Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू शहर में पुलिस ने कड़ी की चौकसी

जम्मू शहर में पुलिस ने कड़ी की चौकसी

639
SHARE

जम्मू शहर से आइईडी बरामदगी के बाद पुलिस ने चौकसी कड़ी कर दी है। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर जिस तरह से आतंकी संगठन किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, उसे देखते हुए पुलिस ने शहर भर में नाकाें को अलर्ट कर दिया है जबकि गश्त भी बढ़ा दी है।
शनिवार रात को जम्मू शहर से साढ़े छह किलो की आइईडी और उसके साथ ही रामगढ़ के झंग इलाके से छह पिस्तौलें व पंद्रह छोटी आइईडी के मिलने से सुरक्षा एजेंसियां भी सकते में है। बताया जा रहा है कि बरामद छोटी आइईडी भी कम घातक नहीं हैं। यह आइईडी किसी भी बड़ी गाड़ी के नीचे लगा दी जाए तो पूरी की पूरी गाड़ी को उड़ा सकने के लिए वे काफी हैं।वहीं भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी छोटी आइईडी बड़ा नुकसान पहुंचा सकती हैं। उधर जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से जम्मू शहर में आतंकी पकड़े गए हैं, उससे भी यही अंदेशा लगाया जा रहा है कि आतंकी जम्मू में अपना नेटवर्क तैयार करने में जुटे हैं और वे जम्मू में अपनी गतिविधियों को तेज करने का प्रयास कर रहे हैं।
पुलिस को यह भी आशंका है कि इस समय जम्मू शहर में आतंकियों के कुछ और भी स्लीपिंग सेल व ओवर ग्राउंड वर्कर्स सक्रिय हैं जिनसे उनके आका किसी वारदात को अंजाम दिलवा सकते हैं। पुलिस ने अपना खुफिया तंत्र भी पहले से ज्यादा सक्रिय कर दिया है और शहर के संवेदनशील इलाकों में भी गश्त बढ़ाने के साथ वहां चाैकसी कड़ी कर दी है।

पुलिस नाकों पर भी गाड़ियाें की जांच कर रही है और पूरी तलाशी के बाद भी ही गाड़ियों को निकाला जा रहा है। एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल का कहना है कि पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। नाकों पर जवानों की संख्या बढ़ाई गई है।