Home Jammu Kashmir जम्मू शहर को साफ रखने के लिए के एक नया कदम

जम्मू शहर को साफ रखने के लिए के एक नया कदम

260
SHARE

जम्मू शहर में बाजार को साफ सुथरा रखने के लिए ऑटो से दुकानों का कचरा एकत्रित किया जाएगा। यह बात हेल्थ एंड सैनिटेशन कमेटी के अध्यक्ष बलदेव सिंह बलौरिया ने अलग-अलग बाजार एसोसिएशन के अध्यक्षों के साथ हुई बैठक में कहा कि अब से दुकानदार दुकानों का कचरा ऑटो में ही डालें, इससे बाजार साफ सुथरे रहेंगे।

बलौरिया ने कहा कि बाजार में गंदगी ज्यादा रहती है। कचरा सड़कों किनारे बिखरा होने से समस्या पेश आ रही है। इस दौरान शहर को साफ सुथरा रखने के लिए लोगों से सुझाव भी मांगे गए। पहले दुकानदारों को कूड़ेदान वितरित किए गए थे। इनके माध्यम से कचरा एकत्रित किया जाता था। कुछ दुकानों से कचरा सीधे सड़क में आ रहा है।

उन्होंने कहा कि हर रोज़ सुबह आठ से दस बजे के बीच आटो आएंगे। बाजार एसोसिएशन के सदस्यों ने भी बाजार में कचरे से जुड़े कई मसलों को रखा और इनका समाधान मांगा। इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त पंकज मगोत्रा ने कहा कि बाजारों को साफ सुथरा रखने के लिए सभी आगे आएं और सहयोग करें। सभी के सहयोग से ही बाजारों को साफ सुथरा बनाया जा सकता है। कचरे को खुले में फेंकने के बजाय ऑटो में डालें। बैठक में संयुक्त आयुक्त आशीष, सचिव सुनैना शर्मा और अन्य मौजूद रहे।