Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू के उस्ताद मोहल्ले से गिरफ्तार हुई आतंकी कमांडर की गर्लफ्रेंड

जम्मू के उस्ताद मोहल्ले से गिरफ्तार हुई आतंकी कमांडर की गर्लफ्रेंड

5042
SHARE

लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्ला मलिक की महिला मित्र को जम्मू पुलिस ने रविवार को शहर के उस्ताद मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि जिस समय पुलिस ने हिदायतुल्ला को जम्मू के कुंजवानी चौक के नजदीक एक शापिंग माल के बाहर से पकड़ा था, उस समय महिला शोपियां निवासी बसीरत-उल्ल-एन उर्फ शाबा उसके साथ ही थी।

शाबा कार से उतर कर सामान खरीदने के लिए गई थी। जब उसने पुलिस कर्मियों के गिरफ्त में हिदायमतुल्ला को देखा तो वह वहां से भाग निकली थी। वह कुंजवानी से भागने के बाद सीधे अपने बहन के पास शहर के पक्काडंगा इलाके के उस्ताद मोहल्ले में चली गई थी।
शाबा की छोटी बहन बीते वर्ष सितंबर से उस्ताद मोहल्ले में एक घर पर किराये के कमरे में रह रही है। वह जम्मू में रह कर बैंक में कोचिंग ले रही है। रविवार की सुबह एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटील, एसपी सिटी पीडी नित्या भारी संख्या में पुलिस कर्मियों के साथ उस्ताद मोहल्ले में पहुंचे। शहर की तंग गलियों में पुलिस कर्मियों की भारी संख्या को देखकर वहां रहने वाले लोग दहशत में आ गए।
पुलिस कर्मियों ने लोगों को घरों से बाहर ना निकलने को कहा। कुछ लोगों ने इस दौरान मोबाइल फोन से फोटो खींचने की कोशिश की, लेकिन पुलिस कर्मियों ने लोगों के कैमरे बंद करवा दिए। पुलिस कर्मी इसके बाद एक घर में घुसे और वहां से एक महिला को लेकर चले गए। महिला से आतंकी नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ओजीडब्ल्यू के तौर पर कई महीनों से बठिंडी में रह रही थी महिला : आतंकी संगठन लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्ला मलिक के लिए काम करने वाली उसकी महिला मित्र ने जम्मू के बठिंडी में कई महीनों से ठिकाना बनाया हुआ था। आतंकियों के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करने वाली महिला ने मोमिन-आबाद सुंजवा निवासी फारूक अहमद के घर पर कमरा किराये पर लिया था। घर के मालिक ने महिला की पुलिस वेरिफिकेशन करवाए बिना ही उसे अपने घर में किराए पर रखा था। पुलिस ने त्रिकुटा नगर थाने में फारूक अहमद के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।