Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू—कश्मीर में हुआ आइईडी विस्फोट

जम्मू—कश्मीर में हुआ आइईडी विस्फोट

2490
SHARE

कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों ने अपनी मौजूदगी जाहिर करते हुए दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के पजलपोरा (बिजबेहाड़ा) में आइईडी विस्फोट किया है। कम क्षमता वाली यह आइईडी एक टिप्पर में लगाई गई थी। पुलिस का कहना है कि विस्फोट की वजह से टिप्पर को तो क्षति पहुंची है परंतु इसमें किसी तरह के जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। फिलहाल पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और इस संबंध में जांच शुरू कर दी है।
कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों के कस्ते शिकंजे से हताष आतंकवादी कोई न कोई वारदात कर अपनी मौजूदगी और अपनी ताकत का प्रदर्शन करने में कोई पल छोड़ना नहीं चाहते हैं। पहले सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के मंसूबे बनाने वाले आतंकी संगठन अब अपनी मौजूदगी जाहिर करने के लिए आम लोगों को भी निशाना बनाने से परहेज नहीं कर रहे है। इसी साजिश के तहत दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के पजलपोरा (बिजबेहाड़ा) इलाके में एक टिप्पर में आइईडी विस्फोट ने लोगों में दशहत पैदा कर दी।
विस्फोट की आवाज सुन पहले तो सुरक्षाबलों को लगा कि आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया है। घटना स्थल पर पहुंचते ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी और तलाशी अभियान चलाना शुरू कर दिया परंतु जांच करने पर पता चला कि यह विस्फोट टिप्पर में लगाई गई आइईडी में हुआ है। आइईडी की क्षमता बहुत कम थी, इस वजह से इससे टिप्पर को तो नुकसान पहुंचा है परंतु जानी नुकसान नहीं हुआ है।
पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि छोटे आकार के IED को टिप्पर के अगले हिस्से में लगाया गया था। यह टिप्पर पजलपोरा हाईवे पर पार्किंग में खड़ा था। अभी तक इस घटना में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान या किसी के घायल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। कई विशेष नाके स्थापित कर वाहनों व संदिग्धों की जांच शुरू कर दी गई है। टिप्पर चालक की भी तलाश की जा रही है।