Home Jammu Kashmir Kashmir जम्मू-कश्मीर में पिछले 6 महीने में 200 से अधिक परियोजनाएं हुईं पूरी

जम्मू-कश्मीर में पिछले 6 महीने में 200 से अधिक परियोजनाएं हुईं पूरी

350
SHARE

जम्मू कश्मीर में परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी आयी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि बुनियादी ढांचा विकास वित्त निगम (जेकेआईडीएफसी) द्वारा वित्त पोषित राज्य में 200 से अधिक परियोजनाएं पिछले साल अगस्त से पूरी हुई हैं। वहीं चालू वित्त वर्ष के अंत तक 1,000 परियोजनाएं और पूरी हो जाएंगी। अधिकारियों ने कहा, ‘‘जेकेआईएफसी के अंतर्गत आने वाली परियोजनाओं को पूरा होने के मामले में महत्वपूर्ण सुधार आया है। अबतक 200 से अधिक परियोजनाएं पिछले साल अगस्त से पूरी हो चुकी हैं और उसे आम लोगों को समर्पित किया जा चुका है।’’
वित्त आयुक्त (वित्त) अरुण कुमार मेहता की अध्यक्षता में जेकेआईडीएफसी निदेशक मंडल की सातवीं बैठक में अधिकारियों ने कहा कि कुल 5,963.81 करोड़ रुपये की 2,273 परियोजनाओं में से 200 परियोजनाएं पहले ही पूरी हो चुकी हैं जबकि 963 चालू वित्त वर्ष के अंत तक पूरी हो जाएंगी। पूरी हो चुकी परियोजनाओं में ग्रिड स्टेशन बडगाम से 132/133 केवी पारेषण लाइन, ग्रिड स्टेशन कीलीथ से पारेषण लाइन, इंडोर खेल परिसर, पुंछ में इंडोर स्टेडियम, जल आपूर्ति और सड़क परियोजनाएं शामिल हैं।

अधिकारियों के अनुसार जेकेआईएफडीसी द्वारा वित्तपोषित परियोजनाओं का मकसद सड़क, पुल, जलापूर्ति योजनाएं, खेल सुविधाएं और शैक्षणिक संस्थान जैसी सुविधाएं सृजित करना है।