Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में पाकिस्तानी गोलाबारी में...

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में पाकिस्तानी गोलाबारी में महिला घायल

332
SHARE

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी की, जिसमें 40 वर्ष की एक महिला घायल हो गई।
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सीमापार से गोलीबारी राजौरी के नौशेरा सेक्टर में रविवार सुबह शुरू हुई और मेंढर, कृष्णाघाटी और पुंछ सेक्टरों में रात में जारी रही। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सभी सेक्टरों में मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि देर शाम नौशेरा सेक्टर में शेर मकड़ी गांव की रहने वाली नीना देवी अपने घर के पास गोला फटने से घायल हो गई। उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी की चपेट में कई गांव आये हैं जिसमें कई मकानों को क्षति पहुंची है।

इससे पहले दिन में रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘रविवार को सुबह लगभग 10.15 बजे पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर (राजौरी) में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है।’

उन्होंने कहा, ‘21 और 22 दिसंबर की दरमियानी रात में पाकिस्तान ने मेंढर, कृष्णाघाटी और पुंछ सेक्टरों में कई स्थानों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।’ हालांकि पुंछ जिले में सीमापार से गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुंछ जिले में पाकिस्तान की गोलीबारी सुबह रुक गई।