Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू-कश्मीर में आम आदमी को मार्च से दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

जम्मू-कश्मीर में आम आदमी को मार्च से दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

481
SHARE

जम्मू-कश्मीर में मार्च से आम लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। जम्मू-कश्मीर में 25 फरवरी तक कोविड ऐप पर पंजीकृत चिकित्सा कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक देने का लक्ष्य है। इसी तरह जमीनी स्तर पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं को 6 मार्च तक यह खुराक दी जाएगी। इसमें पुलिस, प्रशासनिक कर्मचारी और अधिकारी शामिल हैं । जम्मू-कश्मीर में मार्च के दूसरे या तीसरे सप्ताह से प्रदेश के आम नागरिकों को वैक्सीन प्रदान करने की तैयारी की जा रही है, इसमें 50 वर्ष से अधिक आयु के लोग शामिल होंगे।

जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अभी से इसकी तैयारी करने को कह दिया है। इस बीच गत सोमवार तक प्रदेश में 11000 कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दे दी गई है। इनमें जिला जम्मू में अब तक 8500 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है।प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की खुराक देने के लिए करीब 260 केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां टीकाकरण अभियान जोरशोर से जारी है। प्रशासन द्वारा अभियान में तेजी लाने के लिए चरणबद्ध तरीके से केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर के 12 जिलों में कोविड -19 के कोई भी संक्रमित मामले नहीं पाए गए। इसमें जम्मू संभाग के 9 जिले शामिल हैं। संभाग के सातों जिलों में केवल 7 सक्रिय मामले रह गए हैं। हालांकि सोमवार को प्रदेश में 43 नए संक्रमित मामले पाए गए। इनमें 36 मामले कश्मीर संभाग से हैं। इसके अलावा अच्छी खबर यह भी है कि पिछले 24 घंटों में कोविड के कारण किसी की मौत भी नहीं हुई है।