Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू कश्मीर भाजपा ने बीडीसी चुनावों से पहले आठ बागियों को दिखाया...

जम्मू कश्मीर भाजपा ने बीडीसी चुनावों से पहले आठ बागियों को दिखाया बाहर का रास्ता

390
SHARE

ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव में बागी तेवर दिखाते हुए भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे आठ नेताओं व कार्यकर्ताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए भाजपा से निकाल दिया गया है। वहीं, अनुशासनहीनता के मामले में एक कार्यकर्ता को पद से हटा दिया गया है।

बीडीसी चुनाव की टिकटों को लेकर भाजपा में अंतर्कलह के चलते कई कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करवाए थे। बाद में समझाए जाने के बाद नौ अक्टूबर को नाम वापस लेने के अंतिम दिन कई उम्मीदवार चुनाव मैदान से हट गए, लेकिन कुछ उम्मीदवार पार्टी के आग्रह के बाद भी चुनाव मैदान में बने रहे। ऐसे में पार्टी की अनुशासन समिति ने कार्रवाई करते हुए चुनाव से पहले इन आठ कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

जिन आठ कार्यकर्ताओं की प्राथमिक सदस्यता रद की गई है, उनमें जम्मू ग्रामीण जिला के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रधान मनोहर लाल, भाजपा के रायपुर मंडल के उपप्रधान मदन लाल, नगरोटा मंडल के उप प्रधान बोधराज ङ्क्षसह, नगरोटा महिला मोर्चा मंडल प्रधान आभा जम्वाल, रियासी की महिला मोर्चा जिला प्रधान नीलम शर्मा, एससी मोर्चा कठुआ के जिला प्रधान कर्ण कुमार, रायपुर दोमाना अनुसूचित जाति मोर्चा के उप प्रधान मनोहर लाल व घगवाल मंडल के उप प्रधान जसबीर ङ्क्षसह शामिल हैं।
दूसरी ओर अनुशासनहीनता के एक मामले में प्रदेश भाजपा ने आकिब मीर को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य सचिव पद से हटा दिया है।