Home Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर: जोजिला में बादल फटने से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह...

जम्मू-कश्मीर: जोजिला में बादल फटने से श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन, यातायात ठप

342
SHARE

पिछले चौबीस घंटे से जारी बारिश के कारण श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन होने से ट्रैफिक विभाग ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर यातायात बंद कर दिया है।

वहीं बुधवार रात को जोजिला में बादल भी फटा है जिसके कारण कई जगह सड़क बंद हो चुकी है। बीआरओ श्रीनगर-लेह मार्ग पर गिरे मलवे को हटाने का काम कर रही है।

बारिश के बीच काम करने में परेशानी हो रही है परंतु ट्रैफिक विभाग का कहना है कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि दोपहर बाद तक मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाए।

ट्रैफिक विभाग के अनुसार इस मार्ग पर काफी संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। फिलहाल उन्हें वहां से निकाल सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

बीती रात जोजिला दर्रे में बादल फटने से मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। वहीं तेज बारिश मलवा हटाने के काम में बाधा बन रही है। बीआरओ के कर्मी सड़क को यातायात योग्य बनाने में लगातार जुटे हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक इसमें काफी समय लग सकता है। काम पूरा होने तक श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों को उतरने से मना कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई यात्री इस ओर सड़क से यात्रा करना चाहता है तो वह कंट्रोल रूम में स्थिति की जानकारी लेने के बाद ही सफर शुरू करे।