Home Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी...

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

486
SHARE

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर हो गया है। इस मुठभेड़ आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ तड़के हुई। सेना ने सर्च ऑपरेशन कर अन्‍य आतंकियों की तलाश जारी कर दी है।

बताया जा रहा है कि सेना को आशीपोरा इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना ने पूरी प्‍लानिंग के साथ इलाके को घेर लिया। आतंकियों ने जब खुद को घिरा देखा, तब सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी है। इस मुठभेड़ की कोई आधिकारिक सूचना तो अभी जारी नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो मुठभेड़ अभी जारी है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आतंकियों की संख्या कितनी है। सूत्रों की मानें तो करीब चार आतंकी छिपे हुए हैं। इस ऑपेरशन में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी की टीम लगी हुई है।

गौरतलब है कि बीते सप्‍ताह भी दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के इमाम साहब गांव में हुए सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए थे। वहां आतंकी एक तीन मंजिला बिल्डिंग में छिपे थे, जहां से वे लगातार सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर रहे थे। सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि इस गांव में कुछ आतंकी मौजूद हैं। जानकारी हो इससे पहले 25 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे। जब सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध जगह की तलाश शुरू की तो आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस एनकाउंटर में बीजबेहारा के सफदर अमीन और अनंतनाग के बुरहान को मार गिराया गया था। दोनों हिज्बुल मुजाहिदिन आतंकी संगठन से संबंध रखते थे।