Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू कश्मीर के युवा को आज से भारतीय सेना में भर्ती होने...

जम्मू कश्मीर के युवा को आज से भारतीय सेना में भर्ती होने का अच्छा मौका,जानिए पूरी जानकारी

1043
SHARE

भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए जम्मू कश्मीर के युवा आज सोमवार से जम्मू के जोरावर स्टेडियम में दम दिखाएंगे। जम्मू संभाग के दस जिलों के लिए यह रैली दस मार्च तक जारी रहेगी व इसमें प्रदेश के चालीस हजार के करीब युवा फौजी बनने के लिए अपना भाग्य आजमाएंगे।
जम्मू के सुंजवा सैन्य क्षेत्र में भर्ती रैली की शुरूआत पंद्रह फरवरी को उधमपुर जिले के युवाओं के मैदान में जाेश दिखाने के साथ होगी। पहले दिन उधमपुर सिटी के युवाओं को भर्ती का मौका मिलेगा। वहीं सोलह फरवरी को उधमपुर जिले के चिनैनी, रामनगर व मजालता के युवाओं को भर्ती रैली में हिस्सा लेने के लिए मौका दिया जाएगा। वहीं पांच मार्च तक सभी जिलों की भर्ती के बाद जम्मू कश्मीर व पंजाब के युवाओं के लिए सेना में धर्म गुरू के पदों व सिपाही फार्मासिस्ट पदों की भर्ती होगी।
इस रैली के लिए पंजीकरण करवाने वाले युवाओं को दस फरवरी तक एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे। आरओ डिफेंस ने जागरण काे बताया कि कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में संभाग के विभिन्न जिलों से सीमित संख्या में युवाओं को भर्ती मैदान में बुलाया जाएगा। भर्ती रैली के लिए तय दिन को उम्मीदवारों को सुबह 7:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक की रैली मैदान में आने की इजाजत होगी।
सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को अपने साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी डाक्टर से यह प्रमाण पत्र भी लाना होगा कि उनमें कोरोना संक्रमण का कोई लक्षण नही है। भर्ती रैली के दौरान युवाओं को सभी निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। दस मार्च तक चलने वाली सेना की इस भर्ती रैली को गत वर्ष आयोजित किया जाना था। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात में सेना ने इस भर्ती रैली को कुछ समय के लिए टाल दिया था।
इस रैली को लेकर सेना ने दूरदराज इलाकों के युवाओं को ट्रैनिंग देने के कार्यक्रमों का भी आयोजन किया था। आज सोमवार से ये युवा इस ट्रैनिंग का इस्तेमाल मैदान में फौजी बनने की कोशिश करेंगे।