Home Jammu Kashmir Kashmir जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच...

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

409
SHARE

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के बुगाम इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया।
फिलहाल मुठभेड़ जारी
उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान तभी आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी। अधिकारी ने बताया कि बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। फिलहाल इलाके में मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

शुक्रवार को भी यहां मुठभेड़
बता दें कि बीते शुक्रवार को बडगाम जिले में ही क्रालपोरा इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी जरार के रूप में हुई है, थी, जो आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध था।

6 महीने में 117 आतंकी ढेर
पिछले छह महीने में आतंकवाद निरोधक अभियानों में कश्‍मीर में 117 आतंकवादी मारे गए हैं। इसमें 89 स्‍थानीय आतंकवादी थे। इससे पहले भी शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार स्थानीय आतंकवादी मारे गए थे।