Home Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ मंदिर जा रहे दो यात्रियों की मौत, जांच शुरू

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ मंदिर जा रहे दो यात्रियों की मौत, जांच शुरू

1113
SHARE

जम्मू-कश्मीर में दो अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक, मृतकों की पहचान गुजरात निवासी श्रीकांत दोशी (65) और झारखंड निवासी शेषी कुमार (55) के रूप में हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पारंपरिक पहलगाम गुफा मंदिर मार्ग पर शेषनाग में दोशी की मौत हुई, जबकि कुमार की गुफा के पास मौत हुई। दोनों यात्रियों के मौत का कारण पता लगाया जा रहा है।

अमरनाथ यात्रा के दौरान आठ जुलाई को दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। एक की एमएसी संगम और दूसरे की यात्रा से लौटने के बाद जीएमसी जम्मू में मौत हुई। जानकारी के अनुसार अमरनाथ यात्रा पर गए एक श्रद्धालु की मौत हो गई। वह एमएसी संगम में बेहोश अवस्था में मिला, जिसे मेडिकल असिस्टेंट कैंप बरारीमार्ग लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित किया। शव को बैस कैंप बालटाल लाया गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रामबन जिला में गत मंगलवार को एक पहाड़ी से एक पत्थर के टूट कर गिरने से अमरनाथ जा रहा एक तीर्थयात्री घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर डिगडोल क्षेत्र में एक पत्थर टूटकर एक टैक्सी पर गिर गया। पुलिस ने कहा, “यात्री को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

राजमार्ग में रामसू-रामबन भाग में खड़ी पहाड़ी से लुढ़कते पत्थरों को टूटता पत्थर कहा जाता है क्योंकि वे राजमार्ग पर काफी तेजी से गिरते हैं। अमरनाथ का 45 दिवसीय तीर्थ एक जुलाई से शुरू किया गया था और 15 अगस्त को इसका समापन होगा।