Home Jammu Kashmir Kashmir जम्मू कश्मीर : अनंतनाग हाईवे पर दिखी संदिग्ध वस्तु, सेना ने कुछ...

जम्मू कश्मीर : अनंतनाग हाईवे पर दिखी संदिग्ध वस्तु, सेना ने कुछ देर के लिए रूकवाई अमरनाथ यात्रा

457
SHARE

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिला में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध वस्तु दिखने के बाद अमरनाथ यात्रा को मंगलवार को कुछ समय के लिए रोक दिया गया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि संदिग्ध वस्तु मारपोरा में पाई गई. सूत्रों ने कहा, “राज्य पुलिस, सेना और केंद्रीय र्जिव पुलिस बल की टीमों को तुरंत वस्तु की जांच करने के लिए भेजा गया. कुछ संदिग्ध नहीं मिलने के बाद राजमार्ग पर यातायात बहाल कर दिया गया.”

60 दिनों में इतने श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
कश्मीर के गुफा मंदिर में वार्षिक हिंदू तीर्थयात्रा एक जुलाई से शांतिपूर्वक जारी है. अधिकारियों ने कहा कि पिछले वर्ष यात्रा के 60 दिनों के दौरान जितने यात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए थे, इसकी तुलना में पिछले सिर्फ 22 दिनों में उससे कई अधिक श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं.

22 दिनों में टूटा पिछले साल का 60 दिनों का रिकॉर्ड
अमरनाथ यात्रा के 22वें दिन 13,377 यात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए और इस साल अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से 22 दिनों में बाबा बर्फानी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं ने संख्या के मामले में पिछले साल पूरे 60 दिनों की यात्रा अवधि का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां अधिकारियों ने कहा, “अमरनाथ यात्रा के 22वें दिन कल 13,377 यात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए और इस साल 1 जुलाई को यात्रा शुरू होने के बाद से 2,85,381 यात्री गुफा के दर्शन कर चुके हैं.”