Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू-कश्मीरः सुधरने का नाम नहीं ले रहा बौखलाया पाकिस्तान, फिर किया संघर्षविराम...

जम्मू-कश्मीरः सुधरने का नाम नहीं ले रहा बौखलाया पाकिस्तान, फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन

340
SHARE

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। रविवार को दोपहर करीब एक बजे पाक सेना ने मोर्टार दागे साथ ही गोलाबारी भी की। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है। आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वह घाटी में सामान्य हो रहे हालात को हजम नहीं कर पा रहा। वह घाटी के अमन-चैन को खराब करना चाहता है। इसके लिए आए दिन वह संघर्षविराम का उल्लंघन कर आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है।

इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में लगभग सवा दो घंटे तक भारी गोलाबारी की। छोटे-बड़े हथियारों का प्रयोग करते हुए रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया हालांकि सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से फायरिंग बंद कर दी गई।

बताया जाता है कि बुधवार सुबह पौने आठ बजे के करीब सीमा पार से नौशेरा सेक्टर के पुखरणी, वंड मोडा, अनवस भंडार में छोट-बड़े हथियारों से बिना कारण भारी गोलाबारी शुरू कर दी गई। गोलाबारी दस बजे तक जारी रही। सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी में किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

वहीं, मंगलवार देर शाम पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर के करमाड़ा और मंडी तहसील के सावजियां सेक्टर में पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया था। यहां शाम साढ़े छह बजे से आठ बजे तक पाकिस्तान ने गोलाबारी की थी। कश्मीर घाटी के उड़ी सेक्टर में मंगलवार को घुसपैठ कराने के लिए सीमा पार से फायरिंग की गई थी।