Home Jammu Kashmir Jammu जम्मू-कश्मीरः सांबा बीएसएफ मुख्यालय पर पार्सल बम भेजने के आरोप में एक...

जम्मू-कश्मीरः सांबा बीएसएफ मुख्यालय पर पार्सल बम भेजने के आरोप में एक जवान गिरफ्तार

407
SHARE

सांबा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 173वीं बटालियन मुख्यालय में रविवार को पार्सल बम भेजने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ के एक जवान ने बताया कि पकड़ा गया जवान कोलकाता का रहने वाला है, जिसे 10 जनवरी को हिरासत में लिया गया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सांबा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शक्ति पथिक ने कहा कि जवान को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि पांच जनवरी को सांबा में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 173 वें बटालियन मुख्यालय में एक पार्सल में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) भेजा गया था।

पकड़े गए जवान ने इस पार्सल को कमांडर गुरेंद्र सिंह को सौंपा था। इसे लेकर जब गुरेंद्र को संदेह हुआ तो उन्होंने बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। जांच में पता चला कि यह 100 ग्राम की क्षमता का आईईडी था। यदि इसमें विस्फोट होता तो यह एक व्यक्ति की जान ले सकता था।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी, जिसके कारण समरपाल को हिरासत में लिया गया था।

सूत्रों की माने तो यह पार्सल सांबा के कमांडेंट के नाम भेजा गया था जिसे वहां उनकी जगह पर काम देख रहे गुरेंद्र सिंह ने लिया था क्योंकि वह छुट्टी पर चल रहे हैं। जब गुरेंद्र ने पार्सल खोला तो उसमें आईईडी लगी थी। यह तार के साथ जुड़ा हुआ था।

गुरेंद्र ने पूरी सावधानी के साथ पार्सल को खोला था। इस वजह से विस्फोट नहीं हुआ। यदि थोड़ी सी भी चूक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही बीएसएफ के आईजी एनएस जमवाल, जम्मू-सांबा के डीआईजी विवेक गुप्ता, एसएसपी शक्ति पाठक मौके पर पहुंच गए थे।