Home Jammu Kashmir Kashmir जम्मू-कश्मीरः फारूक अब्दुल्ला से मिला नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल, दो महीने से...

जम्मू-कश्मीरः फारूक अब्दुल्ला से मिला नेशनल कांफ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल, दो महीने से हैं नजरबंद

329
SHARE

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में आज यानी कि रविवार को जम्मू के पूर्व पार्टी विधायक श्रीनगर में पार्टी अध्यक्ष व सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला से मिलने पहुंचे हैं। दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात के लिए पार्टी ने राज्यपाल से अनुमति मांगी थी। पार्टी नेता शीर्ष नेतृत्व के साथ जम्मू-कश्मीर में मौजूदा परिदृश्य के साथ बीडीसी चुनाव पर चर्चा की। फारूक से मिलने से पहले इस प्रतिनिधिमंडल ने उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की।
पार्टी प्रवक्ता मदन मंटू ने बताया कि राणा के नेतृत्व में पार्टी का 15 सदस्यीय शिष्टमंडल फारूक और उमर से मुलाकात करेगा। इसके लिए रविवार सुबह इंडिगो फ्लाइट से पूर्व विधायक श्रीनगर जा रहे हैं। जम्मू में पार्टी नेताओं पर गत दिनों प्रतिबंध हटाए गए हैं। लेकिन कश्मीर में अब भी पार्टी नेताओं और पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं पर पाबंदियां जारी हैं।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के साथ गत पांच अगस्त को पार्टी नेताओं पर पाबंदियां लगाई गई थीं। प्रांतीय अध्यक्ष राणा के अनुसार डॉ. फारूक से राज्य के मौजूदा हालात पर चर्चा की जाएगी। बीडीसी चुनाव पर अभी कोई बात नहीं हुई है। कश्मीर में पार्टी के शीर्ष नेताओं पर पाबंदियों के चलते अभी बीडीसी चुनाव में पार्टी की भागीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। नामांकन भरने की अंतिम तिथि नौ अक्तूबर करीब आ रही है।