Home Jammu Kashmir Kashmir जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी...

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

327
SHARE

दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के एक वन क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। सूत्रों की माने तो अबतक एक आतंकी को मार गिराया गया है। वहीं दो आतंकी अभी भी घिरे हुए हैं। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है।
दक्षिण कश्मीर जिले के पुलवामा के त्राल के जंगल में 42 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट मिलने के बाद इलाके को घेर लिया।

आतंकियों ने घेर सख्त होते देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बल भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। एक आतंकी का शव अबतक बरामद कर लिया गया है। वहीं दो अन्य के घिरे होने की आशंका है।

इस बीच, बस स्टैंड त्राल में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस और सरकारी बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया। समाचार लिखे जाने तक विरोध प्रदर्शन जारी था।

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन अंसार गजवा-तुल-हिंद के चार आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। सभी स्थानीय आतंकी थे। सुरक्षा बल एक साथ चार आतंकियों के मारे जाने को बड़ी कामयाबी मान रहे हैं। पुलिस के अनुसार जिले के पंजर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की।

इस दौरान घर-घर तलाशी ली गई। घेरा सख्त होता देख मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें पहले दो आतंकियों को मार गिराया गया। कुछ देर बाद दो और आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली।