Home National चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटि, बचाव में उतरे...

चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटि, बचाव में उतरे राहुल व् प्रियंका

379
SHARE

आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम पर शिकंजा कसता जा रहा है। चिदंबरम के विदेश भागने की आशंका को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम चिदंबरम के आवास पर डेरा डाले हुए है। उधर, सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को राहत नहीं मिली है। उनकी याचिका पर लंच के बाद सुनवाई होगी।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचीं लेकिन वे घर पर नहीं मिले। सीबीआई की टीम मंगलवार शाम 6.30 बजे चिदंबरम के आवास पहुंची और उनके घर पर नहीं मिलने के बाद 10 मिनट के बाद चली गई। इसके बाद ईडी की टीम 7.30 बजे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के घर पहुंची।

हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम ने गिरफ्तारी के डर से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और मामले की तुरंत सुनवाई की मांग की। सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि यह मामला 15 मई, 2017 को दर्ज किया गया था। उन पर आरोप है कि वित्तमंत्री रहने के दौरान उन्होंने 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड पाने के लिए मीडिया समूह को एफआईपीबी मंजूरी देने में अनियमितता बरती थी। ईडी ने काले धन को सफेद बनाने (मनी लॉन्डरिंग) को लेकर उनके ऊपर 2018 में मामला दर्ज किया था।

इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ। सूत्रों के मुताबिक, कल शाम से चिदंबरम गायब हैं। गायब होने से पहले उन्होंने अपने ड्राइवर और क्लर्क को बीच रास्ते में उतार दिया था। इसके बाद अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया, जो अभी तक चालू नहीं हुआ है।

वहीँ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने चिदंबरम का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और कुछ मीडिया समूहों के जरिए चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है।

वहीं, प्रियंका ने कहा कि केंद्र की सच्चाई उजागर करने वाले चिदंबरम से सरकार असहज है।