Home National गूगल की तरफ से भारतीय युवाओं को एक नया तोहफा, जॉब खोजने...

गूगल की तरफ से भारतीय युवाओं को एक नया तोहफा, जॉब खोजने के लिए गूगल करेगा मदद

340
SHARE

आईटी कंपनी गूगल ने भारतीय युवाओं को शुरुआती स्तर पर जॉब खोजने के लिए नया प्लेटफॉर्म बनाया है। गूगल ने कल गुरुवार को गूगल फॉर इंडिया 2019 कॉन्फ्रेंस में कहा कि युवा अभी जॉब के मौके दिल्ली-एनसीआर में ही खोजते हैं, लेकिन नए प्लेटफॉर्म पर देशभर के रोजगार का ब्योरा मिलेगा। इसकी शुरुआत दिल्ली-एनसीआर से होगी।

गूगल के महाप्रबंधक (पेमेंट एवं वाइस) सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि गूगल पे एप के जरिये ही युवा नौकरी के लिए विभिन्न कंपनियों में सीधे आवेदन कर सकेंगे। वर्तमान डिजिटल मीडिया का नया स्पॉट जॉब है और गूगल पे इसकी पहुंच आसान बनाने पर काम कर रहा है।

यहां युवाओं को डिलीवरी बॉय या सेल्स एक्जीक्यूटिव जैसी शुरुआती स्तर की नौकरियां दिलाने में मदद की जाएगी। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग जैसी तकनीक से लैस यह प्लेटफॉर्म योग्यता और अनुभव के आधार पर युवाओं को जॉब के विकल्प दिखाएगा।

भारत में अभी गूगल पे के करीब 6.7 करोड़ सक्रिय उपभोक्ता हैं, जो हर साल अरबों ट्रांजेक्शन इस भुगतान एप से करते हैं। कंपनी ने कहा कि इस पहुंच का फायदा नए जॉब प्लेटफॉर्म पर भी मिलेगा।

गूगल पे ने अपने जॉब पोर्टल पर 24सेवन, स्विगी, डुंजो सहित होटल और सेवा उपलब्ध कराने वाली 25 से ज्यादा कंपनियों को जोड़ रखा है। सेनगुप्ता ने कहा कि भविष्य में इस प्लेटफॉर्म पर कोई अपनी जॉब को पोस्ट कर सकेगा, चाहे वो बड़ा कारोबारी हो या छोटी दुकान चलाने वाला।