Home Jammu Kashmir Kashmir गिलानी के निधन की अफवाह, कश्मीर में एक बार फिर इंटरनेट सेवा...

गिलानी के निधन की अफवाह, कश्मीर में एक बार फिर इंटरनेट सेवा बंद

357
SHARE

हुर्रियत कांफ्रेंस (जी) के चेयरमैन नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन की अफवाह फैलने के बाद बुधवार देर रात कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। कश्मीर के आयुक्त बशीर अहमद खान ने बताया कि गिलानी के पुत्र नसीम गिलानी ने फोन पर बताया कि बताया कि सैयद अली शाह गिलानी स्वस्थ और घर पर हैं। स्किम्स के चिकित्सक ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया है।
खान ने कहा कि इस तरह की अफवाहें पूरी तरह आधारहीन हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। पुलिस अफवाह फैलाने वालों पर नजर बनाए हुए है, ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले रविवार व मंगलवार को भी इंटरनेट सेवाएं संसद हमले के दोषी अफजल गुरू व मकबूल बट की बरसी पर बंद कर दी गई थीं।

इससे पहले दो और तीन जनवरी को कश्मीर में अफवाहों का बाजार गर्म रहा था। अराजकतत्वों की ओर से लगातार ऐसी अफवाहें फैलाकर घाटी के माहौल को खराब करने की साजिश रची जा रही है। इन सब स्थितियों को देखते हुए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित करने की कोशिश की जा रही है।

तीन जनवरी को आतंकी सरगना रियाज नायकू को पकड़े जाने की अफवाह फैली। इस पर लोगों ने फोन पर संपर्क साधना शुरू कर दिया। सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गईं। अफवाह के स्त्रोत का पता लगाया जाने लगा।