Home Jammu Kashmir गांधीनगर और परेड ग्राऊंड में दशानन के दहन के लिए उमड़ा जन...

गांधीनगर और परेड ग्राऊंड में दशानन के दहन के लिए उमड़ा जन सैलाब, लोगों ने लगाए जय श्रीराम के जयघोष

334
SHARE

जम्मू के दशहरा ग्राउंड गांधीनगर और परेड ग्राऊंड में कल भगवान श्रीराम के जयघोष के साथ रावण के पुतले का दहन किया गया। शाम होते ही भगवान श्रीराम के अग्नि बाण ने अहंकारी रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों का दहन कर बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया। वहीँ इस दौरान काफी संख्या में लोग वहां मौजूद रहे और मैदान की दोनों ओर की सड़क लोगों से खचाखच भरी रही। लोग रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों का दहन देखने के लिए काफी उत्साहित थे।

दहन से पहले भगवन राम की झांकी निकाली गई जिसमें भगवन श्रीराम, लक्ष्मण और हनुमान सवार थे। ऐसा लग रहा था मानो सच मुच के भगवान वहां प्रकट हो गए हैं। लोगों ने शीश झुकार भगवान राम को नमन किया। झांकी के बाद अग्नि बाण से रावण, मेघनाथ व कुंभकरण के पुतलों का दहन किया गया। चारों ओर जय श्रीराम के जयघोषों से गूंझ उठा और रावण दहन के समय पटाखों के शोर से पूरा गांधीनगर गूंज उठा।

कार्यक्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह पर्व हमें संदेश देता है कि बुराई चाहे कितनी भी बड़ी हो एक दिन उसका विनाश होता ही है। कार्यक्रम में एमएलसी विक्रम रंधावा, पार्षद वार्ड-21 भानू महाजन, मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन ठाकुर गुलचैन सिंह चाढ़क मौजूद रहे।