Home Jammu Kashmir Kashmir कश्मीर को हम बनाएंगे खुशहाल और यहाँ पर विकास लाने की पूरी...

कश्मीर को हम बनाएंगे खुशहाल और यहाँ पर विकास लाने की पूरी कोशिश करेंगे: राज्यपाल

479
SHARE

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को बारामुला में कहा कि हम कश्मीर को एक खुशहाल कश्मीर बनाकर रहेंगे। जिस प्रकार पाकिस्तान लगातार एलओसी पर गोलाबारी कर रहा है और उससे हमें जो परेशानी हो रही है हम उससे तीन गुना ज़्यादा उनको परेशान कर रहे हैं।

कश्मीर को खुशहाल बनाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरी इस बात का कोई भी आधार नहीं है। बल्कि किसी भी नेता या शासक का सामान्य व्यवहार ऐसा ही होना चाहिए।

मलिक ने कहा कि जब जवाहरलाल नेहरू प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने महात्मा गांधी से पूछा कि उन्हें क्या करना चाहिए?जिस पर गांधी ने कहा कि जब कोई भी फैसला लो तो जो कतार में सबसे पीछे खड़ा हुआ आदमी है देखो उसे फायदा हो रहा है कि नहीं। उन्होंने कहा कि गरीब से गरीब वर्ग का आदमी हमारी निगाह में है। उन्होंने कहा कि मैं जब यात्रा पर गया था तो पाया कि वहां बच्चों के पास स्वेटर तक नहीं हैं। हम कोशिश करेंगे यहां गुरबत दूर हो।

मलिक ने कहा कि रोजगार देने के या फिर विकास करने के जितने भी काम हो सकते हैं,अपनी ओर से उन सबको पूरा करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर की जनता अफवाहों पर ध्यान न दे। यहां सब कुछ सामान्य और सही है।