Home Jammu Kashmir Kashmir कश्मीर: कैब ड्राइवर की ईमानदारी, पर्यटक का 10 लाख का सामान लौटाया

कश्मीर: कैब ड्राइवर की ईमानदारी, पर्यटक का 10 लाख का सामान लौटाया

542
SHARE

जम्मू-कश्मीर में एक कैब ड्राइवर ने ईमानदारी की मिसाल कायम की है। कश्मीर घाटी में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक परिवार घूमने-फिरने के लिए गया था। इस दौरान जिस टैक्सी से यह परिवार सफर कर रहा था, उसमें अपना सामान भूल गया। कैब ड्राइवर को उनका पता लगाने के लिए काफी मशक्कत की और आखिरकार उसे कामयाबी मिली।
कश्मीर घाटी के शोपियां जिले में टैक्सी ड्राइवर ने एक सैलानी परिवार के खोए हुए बैग को वापस कर दिया। बताया जा रहा है कि बैग में लगभग 10 लाख रुपये का सामान था। शोपियां जिले के रहने वाले टैक्सी ड्राइवर तारिक अहमद भोपाल के इस परिवार को चार दिन पहले प्रसिद्ध अहरबाल झरने पर लाए थे। यात्रा से लौटने के बाद वह परिवार अपना बैग गाड़ी में ही गलती से छोड़ गया। तारिक ने जब अपनी टैक्सी में सामान देखा तो उसने पर्यटकों तक पहुंचने के लिए कोशिशें शुरू कर दीं।

पर्यटन विभाग के सूत्रों ने बताया, ‘तारिक ने बैग के मालिक का पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की। बैग में नकदी, सोना और स्मार्टफोन मिलाकर लगभग 10 लाख रुपये का सामान था।’ बताया जा रहा है कि बैग में तीन महंगे मोबाइल फोन भी थे।

कैब ड्राइवर अहमद की नेकी और ईमानदारी पर बैग पाने वाले परिवार ने आभार जताया है। तारिक की इस ईमानदारी की उनके इलाके में भी काफी चर्चा की जा रही है। उन्होंने किसी लालच में ना पड़ते हुए जिस तरह से पर्यटकों को बेशकीमती सामान वापस किया है, वह हर किसी के लिए एक मिसाल है।