Home Jammu Kashmir Jammu एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के भाई ने शुरू किया धरना, जानिए क्यूं...

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के भाई ने शुरू किया धरना, जानिए क्यूं ?

1978
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी बुधवार को अमौसी एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि लखनऊ पुलिस ने उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट आए कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। सोशल मीडिया पर यह मामला वायरल होने पर आनन-फानन में पुलिस ने हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया। करीब दो घंटे तक अनशन करने बाद प्रह्लाद मोदी सड़क मार्ग से सुल्तानपुर के लिए रवाना हो गए। उधर, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने प्रह्लाद मोदी के किसी भी कार्यकर्ता की गिरफ्तारी या हिरासत में लेने की बात से इनकार किया है।
योग सोशल सोसाइटी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष माया ए आनंद ने बताया कि प्रह्लाद मोदी सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए चार दिवसीय दौरे हैं। उन्हें लखनऊ में रुककर सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज समेत कई जिलों में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। पुलिस ने सोसाइटी के संरक्षक चिनहट निवासी हरिराम को मंगलवार रात ही घर से हिरासत में ले लिया था। बुधवार को प्रह्लाद मोदी जब अमौसी एयरपोर्ट पर उतरे तो उन्हें इसकी जानकारी मिली। इसी बीच उनसे मिलने पहुंचे 10 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस पर मोदी नाराज हो गए और उनकी रिहाई की मांग पर अनशन पर बैठ गए।

गुंडागर्दी से शासन को कोई लाभ नहीं होगा

मोदी का कहना है कि वह निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सुल्तानपुर जाने के लिए लखनऊ आए थे। उन्हें पता चला कि उनके कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने में बैठाया है। उन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। यह कैसे हो सकता है कि मेरे बच्चे जेल में रहे और मैं बाहर रहूं। इसके बाद वह एयरपोर्ट पर अनशन पर बैठ गए। लखनऊ पुलिस ने उन्हें समझाया कि पीएमओ से इस संबंध में आदेश है। इस पर उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी करने से न तो शासन को लाभ होगा और न ही पीएमओ को। हालांकि दो घंटे बाद कार्यकर्ताओं को छोड़े जाने पर मोदी ने अनशन खत्म कर दिया और सुल्तानपुर के लिए रवाना हो गए।