Home National उत्तरी कमान को आर्मी चीफ नरवणे के निर्देश, कड़ी चौकसी से दुश्मन...

उत्तरी कमान को आर्मी चीफ नरवणे के निर्देश, कड़ी चौकसी से दुश्मन को नाकाम कर स्थायी शांति कायम करें

292
SHARE

थलसेन अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने सेना की उत्तरी कमान के अधिकारियों व जवानों को कड़ी चौकसी से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने की मुहिम जारी रखने को कहा। थलसेना अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे आर्मी चीफ ने आज वीरवार को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर में जवानों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए उनके योगदान की सराहना की। इस दौरान आतंकवाद के खिलाफ मुहिम जारी रख स्थायी शांति कायम करने के साथ उत्तरी कमान के वीरों को बर्फबारी से मुश्किलों का सामना करने वाले दूरदराज के लोगों को हर प्रकार की सहायता देने के लिए भी कहा।

इससे पहले आर्मी चीफ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर जम्मू-कश्मीर के मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों व उनके सामना करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा की। आर्मी चीफ दोपहर को जम्मू संभाग के राजौरी जिले का दौरा कर नियंत्रण रेखा की सुरक्षा हालात की जानकारी भी लेंगे। नियंत्रण रेखा पर सेना पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करने के साथ पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की साजिशों को भी नकार रही है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार आर्मी चीफ आज सेना की 16वीं कोर के मुख्यालय नगरोटा भी जाएंगे। 16 कोर जम्मू संभाग की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं। अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन आज जनरल एमएम नरवणे दिल्ली लौटने से पहले जम्मू में उपराज्यपाल जीसी मुर्मू से भी मिलेंगे। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा परिदृश्य, देश के दुश्मनों की साजिशों को नाकाम बनाने की कार्रवाई व बेहतर समन्वय से गणतंत्र दिवस को सुरक्षित बनाने की मुहिम पर भी विचार-विमर्श संभव है। आर्मी चीफ बुधवार शाम को जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर ऊधमपुर पहुंचे हैं।