Home Jammu Kashmir आज से ट्रैफिक उल्लंघनकर्ताओं पर ट्रैफिक पुलिस लेगी एक्शन, नियमों का करें...

आज से ट्रैफिक उल्लंघनकर्ताओं पर ट्रैफिक पुलिस लेगी एक्शन, नियमों का करें पालन

404
SHARE

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के नियम देश के कईं राज्यों में लागू हो गए हैं लेकिन आज जम्मू कश्मीर में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत ट्रैफिक के नए नियम लागू हो जाएंगे। इससे पहले ट्रैफिक पुलिस ने जनता को नए ट्रैफिक के नियमों के लिए जागरूक किया है और शहर में जगह-जगह ढोल नगाड़ों के साथ लोगों को पंफलेट भी बांटे गए। अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पहले से कईं गुना ज़ुर्माना भरना पड़ेगा इसलिए पूरे दस्तवेज़ों के साथ सड़कों पर वाहन लेकर उतरें। इसके साथ ही नए नियमों को अपने दिमाग में बिठा लें क्योंकि अब की बार ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने पर भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है जिससे आपकी जेब के साथ साथ अकाउंट के बैलेंस पर भी असर पड़ेगा। दोपहिया वाहन चालक हेलमेट और चौपहिया चालक सीट बेल्ट जरूर बांधें। ट्रिपल सवारी और रेड लाइट जंप का तो सोचें भी नहीं।

जम्मू कश्मीर के वासियों के आगे कईं उदाहरण हैं जिससे वह सीख सकते हैं कि आखिर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर कैसे होगा उनका नुक्सान।
पिछले दिनों देश के कईं जगहों में ट्रैफिक उल्लंघनकर्ताओं को लाखों में जुर्माना भरना पड़ा है। बीते शनिवार को ओडिशा में एक ट्रक मालिक को विभिन्न अपराधों के लिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 6.53 लाख रुपये का जुर्माना हुआ। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में एक ट्रक मालिक को यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए 2 लाख और पांच सौ रुपये का जुर्माना हुआ ।

वहीँ जम्मू में हेलमेट खरीदने,लाइसेंस बनाने और अन्य औपचारिकताएं पूरी करने में भी लोग तेजी से जुटे हैं।